Header Ads

loading...

सच्‍चे प्‍यार की निशानियां

                   सच्‍चे प्‍यार की निशानियां
वैसे आम धारणा ये है कि लड़कियां बहुत अजीब होती हैं, लेकिन रिलेशनशिप के मामले में उनका स्टैंड बिलकुल क्लियर होता है - हां तो हां, न तो न. वहीं लड़के रिलेशनशिप को ज़्यादा गंभीरता से नहीं लेते. अब कोई लड़की ये कैसे पता करे कि उसका बॉयफ्रेंड रिलेशनशिप को लेके सीरियस है भी या नहीं?
चलो, आपकी यह दुविधा भी दूर कर देते हैं. अगर आपका बॉयफ्रेंड या पार्टनर आपके लिए ये चीज़ें करता है तो इसका मतलब आप हैं उसकी 'Special Someone' हो.....

1. क्या वो सिर्फ़ आपको 'स्वीटहार्ट'/ 'बेबी'/ 'शोना' कह के बुलाता है? क्योंकि जो लड़के किसी लड़की को ले कर सीरियस होते हैं, वो कभी भी किसी और लड़की को स्वीटहार्ट या बेबी नहीं कहते. यक़ीन न हो तो आज़मा के देख लीजिए.

3.ऑफिस में निजी ज़िन्दगी से परहेज़ करने वाला युवक अगर आपको अपनी ऑफिशियल पार्टीज़ में बुलाता है या अपने ऑफिस के दोस्तों से मिलवाता है, तो उसके 'सीरियस' होने पर मुहर लग जाती है.

4.लड़कों के लिए सच्चे प्यार का मतलब, हर जगह आपका होना है. एक बार उसका बटुवा चेक करें और अगर उसमें आपकी छोटी-सी पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो है तो लड़के को प्यार के मामले में क्लीन चिट दे दीजिए.





5.हो सकता है, ये सुनने में थोड़ा अटपटा लगे लेकिन आपका बॉयफ्रेंड आपके मम्मी - पापा को उनके बर्थडे या सालगिरह पर मैसेज भेजता है तो समझ लो, लड़का अच्छा जमाई बनने की तैयारी अभी से कर रहा है.

6.लड़का खुद चाहे कितना भी बातूनी हो, जिस लड़की से वो प्यार करता है, उसकी हर बात सुनने के लिए रेडी रहता है. आपके Future Plans, आपने दिन भर ऑफिस में क्या किया? आपकी Hobby Classes. अगर वो आपकी सारी बातें सुनने को तैयार रहता है, तो बधाई हो!

7.लड़कियों की उम्र और लड़कों की सैलरी कभी नहीं पूछते. लेकिन अगर आपके प्रीतम-प्यारे ने आपको अपनी सैलरी, इंवेस्टमेंट्स के बारे में सब कुछ बताया है, तो इसका मतलब है कि वो आपके साथ ज़िन्दगी गुज़ारना चाहता है.

8.ऐसा कोई लड़का नहीं होगा जिसे गेम्स खेलना पसंद नहीं. लड़के घंटों तक अपने लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन में गेम्स खेलते रहते हैं. अगर कभी आपके पार्टनर ने आपको उसके साथ गेम खलने के लिए इनवाईट किया, तो न मत कहना. क्योंकि उसके दिल में आपके लिए हां है.

9.लड़कों को दो चीज़ें बहुत अच्छे से बनानी आती हैं, चाय-मैगी, ब्रेड-ऑमलेट. लड़का अगर इतनी मेहनत करके आपके लिए अपने हाथों से ये बनाता है, तो उसके बिना कहे समझ जाइए कि वो सच में आपसे प्यार करता है.

10.लड़के कभी अपने शैम्पू या फेस वॉश किसी को हाथ लगाने नहीं देते. लेकिन अगर वो ख़ुशी ख़ुशी अपना शैम्पू और फेस वॉश आपको इस्तेमाल करने दे, इसका मतलब कि आप उसके बेहद क़रीब हैं.

कितने नंबर मिले आपके बॉयफ्रेंड को? अगर पूरे मिले हैं तो अभी जा कर उसे 'I LOVE YOU’ बोल दो 
आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं......

No comments

Powered by Blogger.